‘आतंकिस्‍तान’ की सेना बोली, पाकिस्‍तान में आत्‍मघाती हमले पर 1 करोड़ रुपये देती है RAW

0
1 views
'आतंकिस्‍तान' की सेना बोली, पाकिस्‍तान में आत्‍मघाती हमले पर 1 करोड़ रुपये देती है RAW


हाइलाइट्स:

  • जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवाद की फैक्‍ट्री चलाने वाले पाकिस्‍तान ने अब एक और चाल चली है
  • पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया कि RAW आत्‍मघाती हमला करने के लिए 1 करोड़ दे रही
  • शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया कि भारत के आतंकवाद फैलाने के आकाट्य साक्ष्‍य मौजूद हैं

इस्‍लामाबाद
जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवाद की फैक्‍ट्री चलाने वाले पाकिस्‍तान ने अब FATF से बचने और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के हमले को बेअसर करने के लिए एक और चाल चली है। आतंकियों को पाल-पोषकर बड़ा करने वाली पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया है कि भारत की खुफिया एजेंसी RAW पाकिस्‍तान में एक आत्‍मघाती हमला करने के लिए 1 करोड़ रुपये दे रही है। वहीं वैश्विक आतंकवादियों पनाह देने वाले पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया कि भारत के आतंकवाद फैलाने के आकाट्य साक्ष्‍य मौजूद हैं और वह इसे अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को देंगे।

पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने दावा किया कि भारत की खुफ‍िया एजेंसी रॉ ने दायश-ए-पाकिस्‍तान का गठन करने का प्रयास कर रही हैं। उन्‍होंने कहा, ‘हाल ही में भारत के दायश (ISIS) के 20 आतंकवादियों को पाक-अफगान सीमा पर लाया गया है। उन्‍हें दायश के कमांडरों शेख अब्‍दुल रहीम ऊर्फ अब्‍दुल रहीम मुस्लिम दोस्‍त को सौंपा गया है।’ पीओके से लेकर अफगानिस्‍तान सीमा तक टेरर कैंप चलाने वाली पाकिस्‍तानी सेना ने दावा किया कि भारत 87 आतंकी शिविर चला रहा है।

भारत ने CPEC को तबाह करने के लिए दिए 80 अरब रुपये

‘भारत के 87 आतंकी शिविरों में से 66 अफगानिस्‍तान में’
पाकिस्‍तानी सेना ने दावा किया क‍ि भारत के 87 आतंकी शिविरों में से 66 अफगानिस्‍तान में स्थित हैं। सेना के प्रवक्‍ता ने कहा कि भारत आत्‍मघाती हमलों और वाहनों में आईईडी विस्‍फोट के ल‍िए 1 करोड़ रुपये तथा 10 लाख रुपये लक्ष्‍य बनाकर किए जाने वाले हत्‍याओं के लिए दे रहा है। उन्‍होंने आरोप लगाया, ‘रॉ महत्‍वपूर्ण व्‍यक्तियों की हत्‍या के लिए 5 करोड़ से लेकर 8 करोड़ रुपये का इनाम दे रही है।’

जनरल इफ्तिखार ने दावा किया कि भारत ने बलूचिस्‍तान में आतंकवाद फैलाने के लिए एक म‍िल‍िश‍िया का गठन किया है जिसमें 700 आतंकवादी शामिल हैं। इस फोर्स के लिए 6 करोड़ डॉलर का बजट न‍िर्धारित किया गया है। पाकिस्‍तानी विदेशी मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया कि पीएम मोदी के निर्देशन में भारतीय खुफिया एजेंसी RAW चीन के ड्रीम प्रॉजेक्‍ट चाइना-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर को बर्बाद करने के लिए 80 अरब रुपया दिया है।

‘सीपीईसी को निशाना बनाने के लिए एक विशेष सेल तैयार’
कुरैशी ने दावा किया कि रॉ ने सीपीईसी को निशाना बनाने के लिए एक विशेष सेल तैयार किया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि भारत अपनी जमीन का इस्‍तेमाल पाकिस्‍तान में आतंकवाद को फैलाने के लिए कर रहा है। यही नहीं भारत अफगानिस्‍तान की जमीन का इस्‍तेमाल भी पाकिस्‍तान पर हमले के लिए कर रहा है। पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने चेतावनी दी कि आने वाले समय में पाकिस्‍तान में आतंकी हमले बढ़ सकते हैं।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply