एक्ट्रेस से यौन दुर्व्यवहार का मामला: हाईकोर्ट ने खारिज की सुनवाई स्थानांतरित करने की रिक्वेस्ट

0
1 views
केरल हाईकोर्ट.


केरल हाईकोर्ट.

केरल हाईकोर्ट (Kerala High Court) ने एक एक्ट्रेस के यौन दुर्व्यवहार से जुड़े मामले की सुनवाई स्थानांतरित करने के अनुरोध को शुक्रवार को ठुकरा दिया. इस मामले के आरोपियों में पॉपुलर मलयालम एक्टर दिलीप भी शामिल हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 21, 2020, 12:04 AM IST

कोच्चि. केरल हाईकोर्ट (Kerala High Court) ने एक एक्ट्रेस के यौन दुर्व्यवहार (Sexual abuse case) से जुड़े मामले की सुनवाई स्थानांतरित करने के अनुरोध को शुक्रवार को ठुकरा दिया. इस मामले के आरोपियों में लोकप्रिय मलयालम एक्टर दिलीप (Dilip) भी शामिल हैं. अदालत ने राज्य सरकार और एक्ट्रेस द्वारा दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया. इन याचिकाओं में मुकदमा मौजूदा अदालत से स्थानांतरित करने का अनुरोध किया गया था. एक्ट्रेस का 2017 में कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था.

याचिकाओं को खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि अगर अदालत और अभियोजक समन्वय के साथ काम नहीं करते, तो परिणामस्वरूप दोषी कानून के शिकंजे से बच जाएगा और निर्दोष को दंडित किया जाएगा. न्यायमूर्ति वी जी अरुण ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि सच्चाई की तलाश और न्याय मुहैया कराने के प्रयासों के तहत विशेष अभियोजक और बचाव पक्ष के वकील मिलकर काम करेंगे.

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई टाल दी थी. हाईकोर्ट ने निचली अदालत (सीबीआई की विशेष अदालत) को सोमवार को बंद कमरे में सुनवाई फिर शुरू करने का निर्देश दिया. सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को 4 फरवरी 2021 को या उससे पहले मामले का निपटारा करने का निर्देश दिया है.

एक्ट्रेस ने अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि वह निचली अदालत के रवैये से दु:खी है और अदालत उस समय मूक दर्शक की तरह बैठी थी जब दिलीप के वकील द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा था. एक्ट्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का समर्थन करते हुए राज्य सरकार ने भी मामले को दूसरी अदालत में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था.





Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply