ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा ने शुरू की जीत की तैयारी

0
2 views
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा ने शुरू की जीत की तैयारी


नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम ने तीनों प्रारूपों की प्रैक्टिस शुरू कर दी है और टीम मैदान पर जमकर पसीना बहाती हुई दिख रही है. वहीं इस दौरे के लिए टेस्ट टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को शामिल किया गया है.

रोहित शर्मा फिलहाल भारत में है और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपनी फिटनेस ट्रेनिंग शुरू कर दी है.

रोहित (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर की टीम का हिस्सा नहीं हैं और चयनकर्ताओं ने मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल के अलावा दो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में खेलने के बाद उन्हें संशोधित टेस्ट टीम में शामिल किया था.

रोहित ने हालांकि कहा कि वह बिलकुल ठीक हैं लेकिन बीसीसीआई को लगा कि उन्हें आईपीएल के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के लिए और समय की जरूरत है जिससे उनकी फिटनेस को लेकर बहस शुरू हो गई.

मुंबई की टीम ने फाइनल में शानदार जीत हासिल की जिसमें रोहित ने 68 रन की तेज तर्रार पारी खेली.

रोहित (Rohit Sharma) की फिटनेस काफी अहम बन गयी है क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे. वह अपने बच्चे के जन्म के लिये पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए लौट आएंगे.

वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ की देखरेख में गेंदबाजी की. वह चोट लगने के बाद एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं.

बता दें कि इशांत और रोहित एक साथ ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे और टीम से जुड़ने से पहले 14 दिन के पृथकवास में रहेंगे.

(इनपुट-भाषा)





Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply