केवल भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी मनाई गई दिवाली, जगमगाए दीये, सजी रंगोलियां, देखें तस्वीरें…

0
2 views
 केवल भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी मनाई गई दिवाली, जगमगाए दीये, सजी रंगोलियां, देखें तस्वीरें...


कराची: पाकिस्तान के कराची शहर में हिंदू समुदाय ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूरे जोश के साथ दिवाली का त्योहार मनाया. इस दौरान कराची के मंदिरों में विशेष पूजा हुई और लोगों ने दिए जलाए. दिवाली को देखते हुए मंदिरों को झालरों से विशेष रूप से सजाया गया था. कराची के स्वामी नारायण मंदिर को भी दिवाली के मौके पर रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया.

पाकिस्‍तान के कराची शहर में दिवाली मना रही पूजा ने बताया, ”दिवाली का त्‍योहार द‍िए, झालर और पटाखों के साथ जमकर मनाया गया. बच्‍चे, युवा, बुजुर्ग सभी ने आज द‍िवाली मनाया. महिलाओं ने रंगोली बनाई.”

कराची में रहने वाली गीता कुमारी ने कहा, ”हमने कोविड प्रोटाकॉल का पालन करते हुए द‍िवाली का त्‍योहार मनाया. हम ईश्‍वर से प्रार्थना की कि कोरोना महामारी को जल्‍द से जल्‍द खत्‍म कर दें.” इससे पहले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को रोशनी के पर्व दिवाली की बधाई दी. इमरान खान ने ट्वीट किया, ”हमारे सभी हिंदू नागरिकों को दिवाली की शुभकामनाएं.”

कराची, लाहौर, टांडो मुहम्मद खान, जमशोरो बादिन, संघार, हाला, टांडा आदम और शहादपुर में मंदिरों में विशेष पूजा हुई और लोगों के बीच मिठाइयां बांटी गईं. इसके अलावा मटियारी, तांडो अल्लाहयार, भी दिवाली मनाई गई. पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है. सरकारी आकलन के मुताबिक पाकिस्तान में करीब 75 लाख हिंदू रहते हैं.

Watch LIVE TV-





Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply