जम्मू-कश्मीर: सांबा में पाकिस्तान सीमा पर मिली सुरंग, घुसपैठ में इस्तेमाल की आशंका

0
2 views
जम्मू-कश्मीर: सांबा में पाकिस्तान सीमा पर मिली सुरंग, घुसपैठ में इस्तेमाल की आशंका


हाइलाइट्स:

  • जम्मू-कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली खुफिया सुरंग
  • बीएसएफ ने चलाया है ऐंटी टनलिंग ऑपरेशन, सांबा में सुरंग का पता चला
  • आशंका है कि इस सुरंग का इस्तेमाल सीमा पर घुसपैठ के लिए किया जाता है
  • बीएसएफ के साथ आर्मी और पुलिस के जवान भी इस अभियान में लगे हैं

जम्मू
जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक सुरंग का पता लगाया है। बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि भूमिगत सुरंग को एक गश्ती दल ने खोजा और आशंका है कि इसका इस्तेमाल सीमा पर घुसपैठ के लिए किया जाता है।

सुरक्षाबलों ने कहा है कि इसी हफ्ते जम्मू-श्रीनगर हाइवे के पास नगरोटा टोल प्लाजा के पास मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों ने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से ही भारत में घुसपैठ की थी।

शुक्रवार से चल रहा ऐंटी टनलिंग अभियान

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार से ही सीमा पर ऐंटी टनलिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सीमा पर ऐसी अवैध सुरंगों का पता लगाया जा रहा है। बीएसएफ के साथ आर्मी और पुलिस के जवान भी इसमें लगे हैं।

पाकिस्तान बोला, नगरोटा में नहीं है जैश की भूमिका

पाकिस्तान ने भारत के इस दावे को खारिज किया है कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू कश्मीर में स्थानीय चुनावों से पहले वहां हमलों की साजिश रच रहा है। शनिवार को ही भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया था और कहा था कि पाकिस्तान को उसके क्षेत्र से गतिविधियां चला रहे आतंकवादियों और आतंकवादी समूहों के समर्थन की अपनी नीति को छोड़ देना चाहिए और दूसरे देशों में हमले के लिए आतंकवादी संगठनों के तैयार आतंकी ढांचे को तबाह कर देना चाहिए।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply