नई टोयोटा फॉर्च्यूनर की डीलरशिप लेवल पर बुकिंग हुई शुरू, जानें डीटेल

0
1 views
नई टोयोटा फॉर्च्यूनर की डीलरशिप लेवल पर बुकिंग हुई शुरू, जानें डीटेल


नई दिल्ली
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली वीकल्स इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर के 2 अपडेटेड मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में है। Team bhp की रिपोर्ट के मुताबिक, चुनिंदा टोयोटा डीलर्स ने 2021 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है। हालांकि, इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में ऑफिशयल कुछ भी नहीं कहा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अगले साल की शुरुआत में शोरूम्स में आ सकती है।

ज्यादा पावरफुल होगा इंजन
अपडेटेड SUV को इस साल की शुरुआत में थाईलैंड में पेश किया गया था। नई टोयोटा फॉर्च्यूनर 2021 मौजूदा 2.8L डीजल इंजन का ज्यादा पावरफुल वर्जन हो सकती है। अपडेटेड मोटर 201 bhp का पावर और 500Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। इसका सीधा मतलब है कि यह 26bhp ज्यादा पावरफुल होगी। हालांकि, इसके ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं होगा। अपडेटेड मॉडल 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें- नई Hyundai i20 ने मचाया धमाल, सिर्फ 20 दिन में बुकिंग 20 हजार पार

नई टोयोटा के ट्रांसमिशन में नहीं होगा कोई बदलाव

फ्रंट इंड में हो सकते हैं बड़े बदलाव
2021 टोयोटा फॉर्च्यूनर में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, खासतौर से इसके फ्रंट इंड में। SUV में नए डिजाइन का बड़ा मेश-पैटर्न ग्रिल, LED DRL के साथ रिवाइज्ड हेडलैंप्स, अपडेटेड फॉग लैंप इनक्लोजर, नए बंपर, सिल्वर स्किड प्लेट देखने को मिल सकता है। साथ ही, नए डिजाइन वाले एलॉय वील्स भी देखने को मिल सकते हैं। हो सकता है कि इसके साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव न हो।

यह भी पढ़ें- KTM 250 Adventure भारत में लॉन्च, 2.48 लाख रुपये है कीमत

मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है कीमत
2021 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट के केबिन में भी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टोयोटा फॉर्च्यूनर 2021 में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है, जो कि ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले को सपॉर्ट करेगा। इसके अलावा, इसमें वायरलेस मोबाइल फोन चार्जिंग, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पावर्ड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। अगर प्राइसेज की बात करें तो फेसलिफ्ट फॉर्च्यूनर की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। इंडियन मार्केट में इसका मुकाबला फोर्ड इंडेवर और हाल में लॉन्च हुई एमजी ग्लॉस्टर से होगा।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply