नगरोटा एनकाउंटर पर बोले आर्मी चीफ नरवणे, LoC पार करने वाले जिंदा वापस नहीं लौटेंगे

0
2 views
नगरोटा एनकाउंटर पर बोले आर्मी चीफ नरवणे, LoC पार करने वाले जिंदा वापस नहीं लौटेंगे


नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके (Nagrota Encounter) में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। ये आतंकी घाटी में अशांति फैलाने के इरादे से दाखिल हुए थे और खौफनाक वारदात को अंजाम देने वाले थे, उससे पहले ही सेना ने उनका काम तमाम कर दिया। इस पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों को साफ चेतावनी दी है।

सेना प्रमुख की चेतावनी
सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पार करने की कोशिश करने वाले आतंकवादी जिंदा नहीं बचेंगे। उन्होंने कहा कि यह संदेश पाकिस्तान और उसके आतंकवादियों के लिए बेहद साफ है कि जो भी भारत में घुसपैठ करने के लिए नियंत्रण रेखा को पार करेगा, इसी तरह से निपटा दिया जाएगा और वे वापस नहीं जा सकेंगे।

बेहतर तालमेल है दोनों बलों का
सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने चावल की बोरियों से लदे ट्रक में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए सुरक्षा बलों की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि सेना, जम्मू और कश्मीर पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के बीच बेहतर तालमेल रहा। उन्होंने कहा, “प्रतिकूल और आतंकवादियों के लिए यह संदेश बहुत स्पष्ट है कि जो भी हमारे इलाके में घुसपैठ करने की कोशिश करेगा, उसे उसी तरीके से निपटाया जाएगा और वे पीछे नहीं हटेंगे।’

नगरोटा एनकाउंटर पर बोले जनरल वीके सिंह, घाटी के लोग देशभक्त हैं आतंकियों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे

4 आतंकियों को ढेर
जम्मू जिले के नगरोटा (Nagrota Encounter) इलाके में आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। गुरुवार तड़के हुए मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि आतंकवादी ट्रक में सवार होकर आ रहे थे। मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर के दो SOG घायल भी हो गए हैं।

सुबह हुआ था एनकाउंटर
प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने खुफिया रिपोर्ट मिलने पर बन टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर निकलने की फिराक में थे। सुबह 5 बजे के करीब गाड़ियों की चेकिंग के दौरान आतंकवादियों के एक ग्रुप ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आतंकी ट्रक में बैठे थे और वहीं से वे सुरक्षाबलों पर गोली चलाने लगे। जवाब में सुरक्षाबलों ने उस ट्रक को ही उड़ा डाला। इसके बाद आतंकवादी पास में जंगल की तरफ भागने लगे। आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply