नगरोटा एनकाउंटर पर बोले जनरल वीके सिंह, घाटी के लोग देशभक्त हैं आतंकियों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे

0
1 views
नगरोटा एनकाउंटर पर बोले जनरल वीके सिंह, घाटी के लोग देशभक्त हैं आतंकियों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे


नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार सुबह एक ऑपरेशन के दौरान सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया। ये दहशतगर्द नापाक इरादों से एक ट्रक में छिपकर खौफनाक वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। भारतीय जवानों ने आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया। पूर्व सेनाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने सेना के जज्बे को सलाम किया और कहा कि जब भी लोकतंत्र का पर्व घाटी में मनाया जाता है, तभी ये आतंकी घाटी में दहशत फैलाने की कोशिश करने लगते हैं।

घाटी में शांति नहीं चाहता पड़ोसी मुल्क: वीके सिंह
एक न्यूज चैनल ने बातचीत करते हुए वीके सिंह ने कहा कि जब भी घाटी में चुनाव होते हैं तब तब सीमा पार से वहां पर अशांति फैलाने की साजिश होती है। ये आतंकी नहीं चाहते कि कश्मीर में शांति बहाल हो, वहां के लोग खुशहाल रहें। उन्होंने कहा कि जब से धारा 370 यहां से हटाया गया है तब से जनता यहां डेमोक्रेटिक सिस्टम को देख रही है। उन्होंने कहा कि इससे पहले जम्मू कश्मीर में ऐसा नहीं देखा गया था।


घाटी के लोग देशभक्त
वीके सिंह ने कहा कि अब घाटी में जिस तरह से विश्वास का मार्ग प्रशस्त किया जा रहा है उससे वहां के लोगों को बहुत विश्वास भी है जोश भी है और आशाएं भी हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता ने हमेशा से ही ऐसे आतंकियों को सबक सिखाया है और आगे भी सिखाएंगे। वीके सिंह ने जम्मू कश्मीर की जनता से अपील करते हुए कहा कि सीमा पार से जो ये सब किया जा रहा है उसका खुलकर विरोध करें, उन्होंने वहां के नेताओं और राजनीतिक पार्टियों से आह्मन किया कि यदि ये खुद को देशभक्त बोलते हैं तो खुलकर इसका विरोध करें ताकि सैन्य बलों और पुलिस बलों को ताकत मिले।

Nagrota encounter: जम्मू में 4 आतंकियों के लिए ट्रक बन गया कब्रगाह, जवानों ने मुठभेड़ में किया ढेर

4 आतंकियों को ढेर
जम्मू जिले के नगरोटा (Nagrota Encounter) इलाके में आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। गुरुवार तड़के हुए मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। बताया जा रहा है कि आतंकवादी ट्रक में सवार होकर आ रहे थे। मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर के दो SOG घायल भी हो गए हैं।

सुबह हुआ था एनकाउंटर
प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने खुफिया रिपोर्ट मिलने पर बन टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर निकलने की फिराक में थे। सुबह 5 बजे के करीब गाड़ियों की चेकिंग के दौरान आतंकवादियों के एक ग्रुप ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये आतंकी ट्रक में बैठे थे और वहीं से वे सुरक्षाबलों पर गोली चलाने लगे। जवाब में सुरक्षाबलों ने उस ट्रक को ही उड़ा डाला। इसके बाद आतंकवादी पास में जंगल की तरफ भागने लगे। आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply