नमाज के लिए खोली जाए महाराष्ट्र के राजभवन की मस्जिद, गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को रजा अकादमी का खत

0
2 views
नमाज के लिए खोली जाए महाराष्ट्र के राजभवन की मस्जिद, गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को रजा अकादमी का खत


हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र के राजभवन स्थित मस्जिद में मुस्लिमों के नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी गई है
  • इस बारे में रजा अकादमी ने गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को मंजूरी देने से संबंधित खत लिखा
  • पत्र में कहा गया, कम से कम राजभवन की मस्जिद में वहां के कर्मचारी नमाज अता कर सकें

मुंबई
महाराष्ट्र के राजभवन स्थित मस्जिद में मुस्लिमों के नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी गई है। इस संबंध में रजा अकादमी ने गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को मंजूरी देने से संबंधित खत लिखा है।

इस पत्र में कहा गया है कि उद्धव सरकार ने पाबंदियों के साथ धार्मिक स्थलों में पूजा-इबादत करने की अनुमति दी है। इन शर्तों के कारण कई लोग अपने धार्मिक स्थल में पूजा करने से वंचित हैं। ऐसे में राजभवन स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाए। हालांकि पत्र में उद्धव सरकार की तारीफ भी की गई है।

तत्काल निर्देश देने की गुजारिश
रजा अकादमी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि फिलहाल राजभवन में पांच से सात लोगों को भी नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं है। हमारी गुजारिश है कि तत्काल इस संबंध में निर्देश दिए जाएं, ताकि कम से कम राजभवन की मस्जिद में वहां के कर्मचारी ही नमाज अता कर सकें।

‘…तभी मिलेगा ईश्वर का आशीर्वाद’
इससे पहले धार्मिक स्थल खोलने का आदेश देते वक्त मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था, ‘भीड़ से बचना होगा। धार्मिक स्थलों को खोलना कोई शासनादेश नहीं है, बल्कि यह ईश्वर की इच्छा है। जूते-चप्पल धार्मिक स्थल परिसर से बाहर रखे जाएंगे और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। अगर हम अनुशासन का पालन करते हैं तो हमें ईश्वर का आशीर्वाद मिलेगा।’

कोरोना के ताजे मामले से बढ़ा सिरदर्द
इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,760 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 17,74,455 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार को संक्रमण के चलते 62 रोगियों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 46,573 हो गई है।

राज्य में संक्रमण से मुक्त होने के बाद आज 4,088 लोगों को छुट्टी दे गई, जिसके साथ ही अबतक 16,47,004 कोविड-19 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में फिलहाल 79,873 रोगियों का इलाज चल रहा है। मुम्बई में 1093 नएमरीज जाने से कोविड-19 के मामले बढ़कर 2,74,579 हो गए। शहर में 17 और मरीजों की जान चले जाने से इस संक्रमण से अबतक 10,656 रोगियों की मौत हो चुकी है।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply