नीतीश कुमार के आवास पर NDA की अहम बैठक आज, चुना जाएगा विधायक दल का नेता, राजनाथ-फडणवीस होंगे शामिल

0
2 views
नीतीश कुमार के आवास पर NDA की अहम बैठक आज, चुना जाएगा विधायक दल का नेता, राजनाथ-फडणवीस होंगे शामिल


पटना
बिहार चुनाव में एनडीए गठबंधन की जीत के बाद नई सरकार के गठन का कवायद तेज हो गई। इसी कड़ी में आज बिहार चुनाव नतीजों (Bihar Election Results) के बाद रविवार को एनडीए विधायक दल की अहम बैठक है। इसमें जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस मौके पर बीजेपी के दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी शामिल होंगे। साथ ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) भी पहुंचेंगे।

जेडीयू, बीजेपी, HAM और VIP के नेता होंगे शामिल
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने का फैसला शुक्रवार को लिया गया। जब सीएम आवास पर बिहार में एनडीए के चार घटक दलों जेडीयू, बीजेपी, HAM और विकासशील इंसान पार्टी के नेताओं की एक ‘अनौपचारिक’ बैठक हुई थी। बैठक के बाद जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बताया था कि रविवार 15 नवंबर को साढ़े बारह बजे बैठक शुरू होगी और इसमें आगे का फैसला किया जाएगा।

NDA में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी
बीजेपी इस चुनाव में 74 सीट जीत कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर आई है। जेडीयू को 43 सीटें मिली हैं। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी आलाकमान ने नीतीश कुमार को ही अगला मुख्यमंत्री बनाने पर जोर दिया है। बिहार विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही नीतीश कुमार को सत्तारूढ़ एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply