न्यूजीलैंड के 24 साल के क्रिकेटर को हुआ कैंसर, दांव पर लग गया करियर

0
2 views
न्यूजीलैंड के 24 साल के क्रिकेटर को हुआ कैंसर, दांव पर लग गया करियर


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर एंड्रयू हेजलडाइन (Andrew Hazeldine) के करियर को बड़ा झटका लगा है क्योंकि वो हॉजकिंग्स लिंफोमा (Hodgkin’s Lymphoma) से पीड़ित हो गए हैं. ये एक तरह का कैंसर है जिससे इम्यून सिस्टम (Immune System) पर असर पड़ता है. तेज गेंदबाद को इस बीमारी का पता सितंबर 2020 में हुआ था.

यह भी पढ़ें- Sydney में मौजूद Mohammed Siraj के पिता का निधन, क्या भारत लौटेंगे तेज गेंदबाज

झटके के बीच राहत की खबर
राहत की बात ये है कि उनकी ये बीमारी शुरुआती स्टेज में है और एंड्रयू काफी तेजी से सेहतमंद हो रहे हैं. उम्मीद है कि वो अगले सीजन से घरेलू क्रिकेट खेल पाएंगे. गौरतलब है कि वो कैंटरबरी (Canterbury)टीम के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं, इस टीम की तरफ से उन्होंने मार्च 2018 में डेब्यू किया था.

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन रिकॉर्ड
बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 15 फर्स्ट क्लास मैच में 35 विकेट हासिल किए है, उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/33 रहा है. इसके अलावा 16 लिस्ट ए (List-A) गेम में उन्होंने 21 विकेट चटकाए हैं. कैंटरबरी किंग्स (Canterbury Kings) टीम के लिए उन्होंने एकमात्र टी-20 मैच खेला है.

सपोर्ट में कैंटरबरी क्रिकेट 
कैंटरबरी क्रिकेट के हाई परफॉर्मेंस मैनेजर मार्टी क्रोय (Marty Croy) ने हेजलडाइन के इस हालात पर अफसोस जताया है. उन्होंने कहा, जाहिर तौर पर ये एंड्यू के लिए एक निराशाजनक हालात है और हमारी प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के प्रति है. हमलोग उनके इलाज और रिकवरी के दौरान उनका सपोर्ट करते रहेंगे. उम्मीद है कि हम उन्हें अगले साल एक सेहतमंद खिलाड़ी के तौर पर देखेंगे.

दूसरे खिलाड़ी को मिला मौका
बर्नसाइड वेस्ट (Burnside West) टीम के तेज गेंदबाज जैक्सन लाथम (Jackson Latham) कैंटरबरी टीम में एंड्रयू हेजलडाइन की जगह लेंगे. इस पर लाथम ने कहा, ‘ये एक दुर्भाग्यपूर्व स्थिति है, लेकिन मैं इस मौके के लिए शुक्रगुजार हूं और में क्रिकेट पर पूरी तरह फोकस करूंगा. पिछले सीजन ने मुझे सब्र करना सिखाया था.’





Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply