बांग्ला ऐक्टर सौमित्र चटर्जी का निधन, कोरोना के कारण हालत थी गंभीर

0
2 views
बांग्ला ऐक्टर सौमित्र चटर्जी का निधन, कोरोना के कारण हालत थी गंभीर


बांग्ला फिल्मों के दिग्गज ऐक्टर और दादा साहब फाल्के अवॉर्ड जीत चुके सौमित्र चटर्जी का रविवार सुबह कोलकाता में निधन हो गया। सौमित्र 85 साल के थे पिछले काफी दिनों से कोरोना वायरस से जूझ रहे थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लगातार उनकी हालत बगड़ती जा रही थी। एक दिन पहले ही डॉक्टरों ने बताया था कि सौमित्र लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे और उनके शरीर पर इलाज का कोई असर नहीं हो रहा था।

सौमित्र चटर्जी को 5 अक्टूबर को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी प्लाजमा थैरेपी भी कराई गई थी लेकिन उसका भी कोई असर नहीं पड़ा। धीरे-धीरे सौमित्र के अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखना पड़ा। एक दिन पहले ही डॉक्टरों ने उनकी हालत बेहद गंभीर और चिंताजनक बताई थी।

सौमित्र का जन्म 1935 में कोलकाता में हुआ था। 1959 में उन्होंने मशहूर डायरेक्टर सत्यजीत रे की फिल्म ‘आपुर संसार’ डेब्यू किया था। साल 2012 में सौमित्र चटर्जी को फिल्मों और नाटकों में अमूल्य योगदान के लिए दादा साहब फाल्के अवॉर्ड दिया गया था। इससे पहले भारत सरकार ने साल 2004 में सौमित्र को पद्म भूषण से भी सम्मानित किया था।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply