मसूरी: लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन के 57 ट्रेनी ऑफिसर्स कोरोना पॉजिटिव

0
2 views
मसूरी: लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन के 57 ट्रेनी ऑफिसर्स कोरोना पॉजिटिव


हाइलाइट्स:

  • उत्तराखंड के मसूरी क्षेत्र में स्थित लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन में फैला कोरोना
  • शुक्रवार को 33 तो शनिवार को 24 और ट्रेनी ऑफिसर्स पाए गए कोरोना संक्रमित, कुल संक्रमित बढ़कर हुए 57
  • अकैडमी में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही बाकी अधिकारियों और स्टाफ की भी की जा रही है टेस्टिंग

करन खुराना, मसूरी
उत्तराखंड के मसूरी क्षेत्र में स्थित लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को 33 ट्रेनी ऑफिसर्स कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके एक दिन बाद यानी शनिवार को यह संख्या बढ़कर 57 पहुंच गई। अकैडमी में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही बाकी अधिकारियों और स्टाफ की टेस्टिंग भी की जा रही है। बता दें कि यहां पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के तहत चयनित सिविल सेवा के अधिकारियों की ट्रेनिंग होती है।

लाल बहादुर शास्त्री नैशनल अकैडमी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेशन के ट्विटर हैंडल के मुताबिक, अकादमी में इस वक्त कुल मिलाकर 428 प्रशिक्षु प्रशिक्षण के लिए मौजूद हैं। इसमें से 162 प्रशिक्षु अधिकारियों का आर.टी.पी.सी.आर टेस्ट हो चुका है। इसमें से अब तक 57 प्रशिक्षु कोरोना संक्रमित आ चुके हैं।

30 नवंबर तक सभी क्लासेज़ केवल ऑनलाइन
LBSNAA के डायरेक्टर संजीव चोपड़ा ने संस्थान में चलने वाली क्लासेज़ के ऑनलाइ मोड में चलने की जानकारी देते हुए बताया, ‘सभी ट्रेनी ऑफिसर्स को आइलोसेशन रूम में भेज दिया गया है। 30 नवंबर तक सभी क्लासेज़ केवल ऑनलाइन मोड में ही चलेंगीं।’ इसके साथ ही लाइब्रेरी के यूज और खाने के अलग टाइम भी शेड्यूल होगा।

अकैडमी में 428 ऑफिसर्स ले रहे हैं ट्रेनिंग
13 अक्टूबर को ही अकैडमी में 95वां फाउन्डेशन हुआ था। अभी अकैडमी में 15 सप्ताह तक चलने वाले फाउंडेशन कोर्स में 428 ऑफिसर्स ट्रेनिंग ले रहे हैं। इन अधिकारियों में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और भारतीय फॉरेस्ट सेवा (IFS) से जुड़े लोग शामिल होते हैं।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply