विजयवर्गीय बोले- हिंदुओं के त्योहार आते ही लोगों को पाबंदी याद आने लगती है

0
2 views
विजयवर्गीय बोले- हिंदुओं के त्योहार आते ही लोगों को पाबंदी याद आने लगती है


वैभव शर्मा/इंदौरः बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का दिवाली के मौके पर बड़ा बयान सामने आया है. विजयवर्गीय इंदौर के परदेशीपुरा में बाल दिवस के अवसर पर दृष्टिहीन बच्चों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे थे. उन्होंने कहा भारतीय त्योहारों के मौके पर ही हर बार पाबंदी याद आने लगती है. कभी बिना पानी की होली तो कभी पटाखों के बैन वाली दिवाली. दीपावली बच्चों का त्योहार इसे धूमधाम से मनाना चाहिए. 

हिंदुओं के त्योहार पर ही पाबंदी क्यों?
देशभर में वायु प्रदूषण के चलते हवा की गुणवत्ता में गिरावट दर्ज की जाती है. जिसके चलते नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने देश के कई राज्यों में पटाखों पर पाबंदी लगा दी है. जिस पर विजयवर्गीय बोले हिंदू त्योहारों के मौके पर ही हर बार पाबंदी क्यों? कभी एनजीटी (National Green Tribunal) तो कभी कुछ और का सहारा लेकर लोग आपत्ति करने लगते हैं. 

बच्चों की भावनाएं जुड़ी है त्योहार के साथ
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया कि उन्होंने राज्य में पटाखों से बैन हटाया. सीएम ने बच्चों की भावनाओं की कद्र की और पटाखे चलाने की अनुमति दी. कोई भृम नहीं कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी बिना किसी समय सीमा के आतिशबाजी के लिए कहा है. त्योहार कुछ ही दिनों के होते हैं उसमें भी कुछ लोग सूखी होली और पटाखों के बिना दीपावली मनाने का कहने लगते हैं. 

CM ने दी है पटाखे फोड़ने की अनुमति
बता दें कि पटाखे फोड़ने के लिए प्रशासन की तरफ से कोविड गाइडलाइंस जारी की गई थी. जिस पर प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि दिवाली पर चीन के पटाखों पर पाबंदी है. दिवाली साल में एक ही बार आती है इसलिए पटाखे चलाने पर कोई पाबंदी नहीं रहेगी. गृह मंत्री नरोंत्तम मिश्रा ने भी कहा था कि लोग जितना चाहे उतना पटाखे फोड़ सकते हैं. यहां खुशियों पर कोई पाबंदी नहीं है. 

धनतेरस पर गल्ला संभालते हैं विजयवर्गीय
आपको बता दें कि सत्ता में सक्रिय भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव हर साल दिवाली के मौके पर अलग किरदार में दिखते हैं. वो किरदार है एक दुकानदार का. हर साल वह अपनी पुश्तैनी दुकान की गद्दी पर बैठकर एक आम दुकानदार की तरह राशन बेचते नजर आते हैं. इस बार भी धनतेरस पर विजयवर्गीय न सिर्फ दुकान पर बैठे, बल्कि ग्राहकों को सामान भी तौलकर दिया और पैसे भी काटे.

 

ये भी पढ़ें: इस मंदिर में शादी से जुड़ी अड़चन होती है दूर, कुंवारे युवक युवतियां आते हैं विवाह की मन्नत मांगने

ये भी पढ़ें:  दीपावली के मौके पर पत्नी संग मार्केट पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज, खरीदी महालक्ष्मी जी की प्रतिमा

ये भी पढ़ें: पूजा की; भगवान के चरणों में मत्था टिकाया, वहीं निकल गए कांग्रेस नेता के प्राण, VIDEO में कैद हुआ वाकया

ये भी देखेंः- घर के बाहर रंगोली बना रही थी महिला, पीछे से बदमाशों ने झपट्टा मार छीनी चेन, देखें CCTV फुटेज

ये भी देखेंः-Video: नोटों से सजा महालक्ष्मी मंदिर कर देगा आपको भी मोहित

WATCH LIVE TV





Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply