विवादों में `A suitable boy` वेब सीरीज, लव-जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

0
1 views
विवादों में `A suitable boy` वेब सीरीज, लव-जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप


रीवाः ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है. इस बार नेटफ्लिक्स (Netflix) की नई वेब सीरीज `A Suitable Boy` पर  धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगे हैं. मध्य प्रदेश के रीवा में बीजेपी नेता ने ज्ञापन सौंपते हुए एक्शन लेने की मांग की है. वेब सीरीज के माध्यम से लव जिहाद बढ़ाने के आरोप लगाए हैं. वेब सीरीज में ईशान खट्टर और तब्बू लीड रोल में है, जो अब सवालों के घेरे में आ गई है. 

ये भी पढ़ेंः- हाथरस कांड: चारों आरोपियों का होगा नॉर्को टेस्ट, CBI ले गई गुजरात  

हिंदू भावनाओं से छेड़छाड़ के आरोप
बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने आज रविवार एसपी रीवा राकेश सिंह को इस सिलसिले में ज्ञापन सौंपा है. रानी अहिल्याबाई और होल्कर राजवंश  द्वारा निर्मित महेश्वर घाट और शिवभक्तों का अपमान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने साथ ही वेब सीरीज के एपिसोड-2 में दिखाए गए चुंबन दृश्यों की फोटो और वीडियो भी एसपी को सौंपी है.
 
लव-जेहाद बढ़ाने का आरोप
गौरव तिवारी ने बताया ओटीटी (over the top) प्लैटफॉर्म Netflix पर विक्रम सेठ की किताब पर आधारित वेब सीरीज देखी. `अ सूटेबल बॉय` के दूसरे एपिसोड में दिखाए गए कुछ ऐसे दृश्य है जो अशोभनीय है. इसमें बंगाल की एक हिंदू लड़की का एक मुस्लिम लड़के से प्रेम संबंध दिखाया गया है. यहां तक कि एपिसोड में तीन बार मुस्लिम लड़के ( वेब सीरीज का एक किरदार) द्वारा हिंदू लड़की (किरदार) को चुंबन लेते हुए दिखाया गया है.

तीनों ही बार यह दृश्य महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर प्रांगण में फिल्माए गए है. उन्होंने कहा चुंबन दृश्य और वो भी मंदिर प्रांगण में, क्या ये मात्र एक संयोग है? नहीं ये हिंदू भावनाओं को आहत करने और `लव जिहाद` को बढ़ावा देने का एक शर्मनाक प्रयास है. जिसे हिंदू समाज बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेगा.
 
ये साजिश का हिस्सा है…
बीजेपी नेता ने शिकायत करते हुए कहा महेश्वर में पाषाण काल के अनगिनत शिवलिंग है. रानी अहिल्याबाई होलकर से बड़ा शिवभक्त कोई नहीं हुआ उनके शासनकाल में ही इसे दिव्यरूप मिला. वे बोले अहिल्या बाई की कर्मभूमि और हिंदू आस्था के प्रतीक महेश्वर घाट और शिवमंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फिल्माए जाना एक सोची समझी साजिश प्रतीत होती है.

हटाई जाए वेब सीरीज
शिकायतकर्ता ने कहा है कि अगर यह वीडियो नेटफ्लिक्स ने तत्काल नहीं हटाया तो हिंदू समाज सड़कों पर उतर सकता है. हिंदू भावनाएं आहत करने और मंदिर प्रांगण में अश्लील हरकतों को बढ़ावा देने के जुर्म में गिरफ्तारी होनी चाहिए. वे बोले मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना (डायरेक्टर) पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए. ये ही इस प्लैटफॉर्म पर डाले जाने वाले कार्यक्रमों के जिम्मेदार हैं.  

#BoycottNetflixIndia कर रहा ट्रेंड
नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज के लॉन्च होते ही सोशल मीडिया पर इसका विरोध होना भी शुरू हो गया था. इसी के चलते ट्विटर पर नेटफ्लिक्स को बॉयकॉट करने का ट्रेंड चल रहा है. ट्विटर पर #BoycottNetflixIndia के हैशटैग के साथ लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं.

गृह मंत्री बोले दृश्य आपत्तिजनक
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वेब सीरीज में दिखाए गए दृश्य आपत्तिजनक व धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले हैं. पुलिस अधिकारी परीक्षण कर बताएंगे कि फिल्म के निर्माता निर्देशक पर क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. गृह मंत्री का मानना है कि वेब सीरीज एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं.

ये भी देखें- 

VIDEO: दो पैर वाले देसी डॉग को लंदन के शख्स ने लिया गोद, इलाज के लिए 18 नवंबर को जाएगा समंदर पार​

Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!​

परंपराः यहां गोबर में फेंके जाते हैं बच्चे ताकि हेल्दी रहें, डॉक्टर दे रहे हैं चेतावनी​

Video: इंदौर पुलिस की दादागिरी, पहले चोरी फिर सीना जोरी

WATCH LIVE TV





Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply