सुरेश रैना 34वें बर्थडे पर देंगे 34 स्कूलों को सौगात, 10 हजार बच्चों को होगा फायदा

0
1 views
सुरेश रैना 34वें बर्थडे पर देंगे 34 स्कूलों को सौगात, 10 हजार बच्चों को होगा फायदा


नई दिल्ली
टीम इंडिया के सबसे सफल ऑलराउंडरों में से एक सुरेश रैना (Suresh Raina 34th birthday) अपने 34वें जन्मदिन पर 34 स्कूलों को सौगात देंगे। 27 नवंबर को रैना का 34वां बर्थडे है और इस खास मौके पर बेटी ग्रेसिया रैना के नाम पर शुरू अपने ‘ग्रेसिया रैना फाउंडेशन‘ के तहत 34 स्कूलों में विकास का काम कराएंगे। वह स्कूलों में स्वच्छता और पेयजल सुविधाओं पर काम कराएंगे। इस तरह एनजीओ के तहत 10 हजार से अधिक बच्चों को मदद मिलेगी।

रैना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के ब्रैंड एंबेसडर भी हैं। रैना की ओर से जारी बयान के अनुसार, जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर और एनसीआर के 34 सरकारी स्कूलों को मदद करेंगे। इन स्कूलों में 10 हजार से अधिक बच्चें पढ़ते हैं।

उन्होंने कहा, ‘इस पहल के साथ अपना 34 वां जन्मदिन मनाने के लिए मुझे बहुत खुशी मिली। हर बच्चा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का हकदार है। स्कूलों में स्वच्छ पेयजल और शौचालय की सुविधा उनका अहम अधिकार है। मुझे उम्मीद है कि हम युवाओं के सहयोग के साथ ग्रेसिया रैना फाउंडेशन की ओर से इसमें अहम योगदान कर सकते हैं।’

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

उल्लेखनीय है कि रैना ने इस फाउंडेशन को अपनी बेटी के बर्थडे पर शुरू किया था। इस एनजीओ के तहत रैना की वाइफ प्रियंका भी सोशल वर्क करती हैं। इस बार जो जिम्मेदारी रैना ने उठाई है वह भी मिशाल है।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply