7वीं की छात्रा ने भ्रष्टाचार को लेकर प्रधान के खिलाफ खोला मोर्चा, ग्रामीणों संग बैठी धरने पर

0
1 views
7वीं की छात्रा ने भ्रष्टाचार को लेकर प्रधान के खिलाफ खोला मोर्चा, ग्रामीणों संग बैठी धरने पर


उन्नाव: उन्नाव से एक खबर सामने आई है, जहां भ्रष्टाचार को लेकर कक्षा 7 की एक छात्रा ने ग्रामीणों के साथ मिलकर ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी और पंचायत मित्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. इसके लिए ग्रामीणों ने उन्नाव कलेक्ट्रेट के बगल में धरना प्रदर्शन किया. मामले की सूचना पाकर धरना स्थल पर पहुंचे सीडीओ ने प्रदर्शनकारियों को जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

प्यार में मिला डबल धोखा, तो बन गया ‘कालू बेवफा चाय वाला’ अब पिला रहा है मनचाहा प्यार दिलाने वाली चाय

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम जंगल बुजुर्ग सुमेरपुर में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नहीं है. इस दौरान ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान और पंचायत मित्र पर सरकारी पैसों के गबन का भी आरोप लगाया. 

भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली आस्था कक्षा 7 की छात्रा है और लखनऊ के एक स्कूल में पढ़ती है. वह मूलत: उन्नाव के सुमेरपुर ब्लॉक के ग्राम जंगल बुजुर्ग की रहने वाली है. छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम प्रधान भ्रष्टाचार करते हैं. हम उसके खिलाफ हैं. उसने बताया कि प्रधान ने 6 लाख 28 हजार 3 सौ 5 रुपये का घोटाला किया है.

VIDEO: मन चल गया तो छेड़खानी करने लगा, फिर लोगों का हाथ चलने लगा तो ये हाल हुआ…

छात्रा का कहना है कि इसके लिए हमने प्रशासन से कई बार शिकायत की लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई. छात्रा ने प्रशासन से प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान आस्था ने कार्रवाई नहीं किए जाने पर आमरण अनशन की बात भी कही. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में किसी तरह की कोई सुविधाएं नहीं है. ग्रामीणों ने अर्ध निर्मित शौचालय, पात्रों को सुविधाएं नहीं मिलने का भी आरोप लगाया है. 

VIDEO: CCTV में कैद हुई चोरों की करतूत, कपड़े के शोरूम में ऐसे दिया वारदात को अंजाम

कलेक्ट्रेट के बगल में ग्रामीणों के साथ छात्रा के धरने पर बैठने की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. सीडीओ राजेश प्रजापति और एडिशनल एसपी विनोद कुमार पांडेय ने ग्रामीणों और छात्रा को समझाने का प्रयास किया. अधिकारियों ने जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई और समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया. 

VIDEO: चलती कार में युवकों का स्टंट, खिड़की पर बैठ जमकर की आतिशबाजी

इस मामले पर सीडीओ राजेश प्रजापति ने बताया कि उनके साथ पूरी टीम कल पुन: जांच के लिए जाएगी. वास्तविकता के साथ जो निकलकर आएगा उसपर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि गबन का मामला मिलने पर प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

WATCH LIVE TV





Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply