Bihar NDA Meeting LIVE Updates: नीतीश को चुना जाएगा विधायक दल का नेता, ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

0
1 views
Bihar NDA Meeting LIVE Updates: नीतीश को चुना जाएगा विधायक दल का नेता, ये दिग्गज नेता होंगे शामिल


पटना
बिहार चुनाव में जीत के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं की पटना में आज अहम बैठक होने वाली है। दोपहर साढ़े 12 बजे होने वाली इस बैठक में नीतीश कुमार विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बीजेपी के दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक में शामिल होंगे। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इसमें शिरकत करेंगे। इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। जानिए, एनडीए की बैठक से जुड़ी सभी बड़ी अपडेट्स…

अपडेट@ 9.35 AM: बिहार में NDA सरकार का फॉर्म्युला आज होगा साफ
बिहार में एनडीए विधायक दल की बैठक में जहां नीतीश कुमार को औपचारिक तौर पर नेता चुना जाएगा। साथ ही एनडीए सरकार का फॉर्म्युला भी फाइनल होगा। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद गठबंधन के नेता राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए जाएंगे।

अपडेट@ 9.10 AM: एनडीए विधायक दल की शुक्रवार को हो चुकी है एक बैठक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने का फैसला शुक्रवार को लिया गया। जब सीएम आवास पर बिहार में एनडीए के चार घटक दलों जेडीयू, बीजेपी, HAM और विकासशील इंसान पार्टी के नेताओं की एक ‘अनौपचारिक’ बैठक हुई थी। बैठक के बाद जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बताया था कि रविवार 15 नवंबर को साढ़े बारह बजे बैठक शुरू होगी और इसमें आगे का फैसला किया जाएगा।

अपडेट@ 9.00 AM: सुशील मोदी को बीजेपी आलाकमान ने बुलाया था दिल्ली
एनडीए विधायक दल की बैठक से पहले बिहार बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील मोदी को शुक्रवार शाम ही दिल्ली तलब किया गया था। बिहार की स्थिति को लेकर बैठक के बाद सुशील मोदी शनिवार सुबह पटना पहुंचे। हालांकि, उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की लेकिन जिस तरह से सरकार गठन में दिल्ली से लेकर पटना तक गतिविधि तेज है। उससे साफ है कि बीजेपी बड़े भाई की भूमिका समझ रही है और उसे बखूबी निभाएगी।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply