Bihar News: गिरिराज ने की बिहार में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून की मांग, JDU बोली-‘सद्भाव में है हमारा विश्वास’

0
1 views
Bihar News: गिरिराज ने की बिहार में 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून की मांग, JDU बोली-'सद्भाव में है हमारा विश्वास'


हाइलाइट्स:

  • बिहार में लव जिहाद के खिलाफ कानून लागू करने का केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया समर्थन।
  • गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार सरकार से किया अनुरोध- लव जिहाद पर बनाएं कानून।
  • केंद्रीय मंत्री बोले- लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों का सांप्रदायिकता से कोई सरोकार नहीं।

पटना
बिहार में लव जिहाद के खिलाफ कानून लागू करने का केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने शुक्रवार को समर्थन किया। गिरिराज सिंह ने दावा किया कि यह विषय देश के राज्यों में परेशानी का सबब बन गया है। बीजेपी (BJP) नेता ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार से अनुरोध किया कि वह लव जिहाद (Love Jihad)पर कानून बनाएं। गिरिराज ने कहा कि लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों का सांप्रदायिकता से कोई सरोकार नहीं है बल्कि ये तो सामाजिक समरसता के विषय हैं।

गिरिराज सिंह ने पटना में संवाददाताओं से कहा कि लव जिहाद को देश के सभी राज्यों में केवल हिंदुओं में नहीं बल्कि सभी गैर-मुस्लिमों में समस्या के तौर पर देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केरल में जहां ईसाइयों की बड़ी आबादी है, वहां समुदाय के सदस्यों ने इस घटनाक्रम पर चिंता जताई है। बेगूसराय से सांसद गिरिराज ने जाहिर तौर पर साइरो-मालाबार चर्च के इन आरापों की ओर इशारा करते हुए यह टिप्पणी की कि लव जिहाद के नाम पर ईसाई लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है और मारा जा रहा है।

CM केजरीवाल का बड़ा हमला- कांग्रेस का कोई माई-बाप नहीं बचा, वोट किसी को भी दो सरकार BJP की ही बनती है

लव जिहाद को जड़ से समाप्त करना होगा: गिरिराज
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लव जिहाद वाली समस्या को जड़ से समाप्त करना होगा और अगर बिहार में लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाया जाए तो अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को समझना चाहिए कि लव जिहाद को रोकना और जनसंख्या नियंत्रण का संबंध सामाजिक समरसता से है ना कि यह सांप्रदायिकता को बढ़ावा देना है।

जब तमतमाए नीतीश कुमार ने कहा – ये 22 हजार रुपए मंजू के पापा को लौटा दो

जेडीयू ने कहा-‘हमारा विश्वास सद्भाव में है।’
वहीं गिरिराज के ‘लव जिहाद पर कानून’ पर जेडीयू ने कहा-‘हमारा विश्वास सद्भाव में है।’ जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार सभी धर्मों और जातियों को साथ लेकर चलने वाले व्यक्ति हैं। कोई सरकार क्या फैसला ले रही है, यह उनका मामला है। लव जिहाद पर हमारी सरकार को निर्णय लेना है। संजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने कभी भी दबाव की राजनीति नहीं की है। उन्होंने कहा कि समाज को तोड़ने वाला कोई भी प्रस्ताव आएगा तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply