Home फिल्म समीक्षा बॉलीवुड सुपरस्टार्स की पहली फिल्म और उनकी कमाई

बॉलीवुड सुपरस्टार्स की पहली फिल्म और उनकी कमाई

25 views
0
Bollywood stars first movie
bollywood stars first movie

बॉलीवुड सुपरस्टार्स की पहली फिल्म और उनकी कमाई

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के कहीं सुपरस्टार्स से जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी है. आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड के टॉप सुपरस्टार्स जैसे किसलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन और सनी देओल का पहला फिल्म कौन सा था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया था.

शाहरुख खान का पहला फिल्म ‘दीवाना‘:

Diwana movie sahruk khan
Diwana movie sahruk khan

शाहरुख खान का पहला फिल्म ‘दीवाना’ 25 जून 1992 में रिलीज हुआ था. इस फ़िल्म में शाहरुख खान के साथ ऋषि कपूर, दिव्या भारती, और अमरीश पुरी को भी मुख्य किरदार में देखने को मिला था. और आज से 25 साल पहले फिल्म ‘दीवाना’ बॉक्स ऑफिस पर 7 करोड़ 75 लाख का कलेक्शन किया था.

सलमान खान का पहला फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी‘:

Biwi ho to aisi
Biwi ho to aisi

साल 26 अगस्त 1988 में रिलीज हुई सलमान खान की ‘बीवी हो तो ऐसी‘ सलमान खान की पहला फिल्म था. इस फ़िल्म में सलमान खान को रेखा और फारुख शेख के साथ मुख्य किरदार में देखा गया था. और आज से करीब 30 साल पहले इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1 करोड़ 30 लाख का कलेक्शन किया था. फिर भी यह फ़िल्म फ्लॉप हो गया था.

आमिर खान का पहला फिल्म ‘कयामत से कयामत तक‘:

Qyamat se qyamat tak
Qyamat se qyamat tak

यह फिल्म 1 मार्च 1998 को रिलीज़ हुआ था. उस फ़िल्म में आमिर खान के साथ एक्ट्रेस जूही चावला को देखने को मिला था. आज से करीब 20 साल पहले इस फिल्म ने 4 करोड़ 90 लाख का कलेक्शन किया था. उस समय यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई थी.

अक्षय कुमार का पहला फिल्म ‘सौगंध‘:

saugandh
saugandh

यह फ़िल्म 25 जनवरी 1991 को रिलीज हुआ था. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ राखी और शांति प्रिया को मुख्य किरदार मेंं देखा गया था. और आज से करीब 28 साल पहले फिल्म ‘सौगंध’ बॉक्स ऑफिस पर 1 करोड़ 40 लाख का कलेक्शन किया था.

अजय देवगन का पहला फिल्म ‘फूल और कांटे‘:

PHOOL AUR KANTE
PHOOL AUR KANTE

यह फ़िल्म 22 नवंबर 1991 को रिलीज हुआ था. इस फ़िल्म में अजय देवगन के साथ मधु अरुणा ईरानी और अमरीश पुरी भी लीड रोल में थें. और आज से करीब 27 साल पहले इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ 70 लाख का कलेक्शन किया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुआ था.

सनी देओल का पहला फिल्म ‘बेताब‘:

BETAAB
BETAAB

यह फ़िल्म 5 अगस्त 1883 को रिलीज हुआ था. और आज से करीब 35 साल पहले उस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1 करोड़ का कलेक्शन किया था. या फिर उस समय बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुआ था.

ये भी पढ़े:

KGF: Chapter 2 का पोस्टर रिलीज, खतरनाक लुक में विलन अधीरा की दिखीं पहली झलक

हमारी यह पोस्ट आपको कैसी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें और अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें. बॉलीवुड एवं टेलीविजन से जुड़ी लेटेस्ट एवं रोचक खबरों से अपडेट रहने के लिए  फॉलो बटन को दबाकर हमें फॉलो करें धन्यवाद!

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

%d bloggers like this: