DDA फ्लैट दिलाने के नाम पर 250 लोगों से हड़पे 29 करोड़ रुपये, पुलिस ने ऐसे दबोचा

0
2 views
DDA फ्लैट दिलाने के नाम पर 250 लोगों से हड़पे 29 करोड़ रुपये, पुलिस ने ऐसे दबोचा


नई दिल्ली
पुलिस ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की एक योजना के तहत 250 लोगों को फ्लैट दिलाने के नाम पर उनसे 29 करोड़ रुपये हड़पने के आरोप में एक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आरोपी लोकेश गिडवानी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद से वह फरार चल रहा था और उसके दिल्ली आने की गोपनीय सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। वह नोएडा का रहने वाला है।

उन्होंने बताया कि उसने तीन अन्य लोगों के साथ मिल कर ‘‘फैन्टास्टिक फोर’’ नाम से एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया था जिसमें वे लोग डीडीए की योजना के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने की योजना बनाते थे। उन्होंने बताया कि उसके तीन सहयोगी फिलहाल फरार हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस साल जनवरी में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा दर्ज इस मामले में गिडवानी के अलावा पांच अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

अधिकारी ने इनके काम करने के तरीके के बारे में बताया कि आरोपियों ने डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी (एलएलपी) की आड़ में लोगों को अच्छे इलाकों में किफायती आवासीय योजनाओं की पेशकश कर उन्हें लालच दिया। संयुक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) ओपी मिश्रा ने कहा कि लगभग 250 निवेशकों से ठगे गए 29 करोड़ से अधिक रुपये में से केवल 6.75 करोड़ रुपये का इस्तेमाल जमीन खरीदने में लिए किया गया और बचे हुए लगभग 22.25 करोड़ रुपए का इस्तेमाल विभिन्न कामों में और व्यक्तिगत तौर पर किया गया। पुलिस ने बताया कि सभी संबंधित बैंक खातों से लेन देन पर रोक लगा दी गई है, और मामले की जांच की जा रही है।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply