Home वीडियो देश Delhi violence: पटरी पर लौट रही जिंदगी, हिंसा प्रभावित इलाकों में कुछ...

Delhi violence: पटरी पर लौट रही जिंदगी, हिंसा प्रभावित इलाकों में कुछ दुकाने भी खुली

159 views
1

 

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर हुई हिंसा अब थम गई है. लेकिन सड़कों पर अभी भी दहशत का माहौल है.

Delhi violence, CAA pprotest, NRP
Delhi violence

हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. अब तक कुल 42 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हैं.

सबसे ज्यादा मौतें जीटीबी हॉस्पिटल में हुई है. यहां पर 38 घायलों की मौत हुई है. धुए का गुब्बारा छोड़ने के बाद शहर में तीन दशक के सबसे भयानक दंगों में से हुआ वास्तविक नुकसान अब सामने आ रहा है.

वही आशंकाओं के बीच लोग काम के लिए घरों से बाहर निकलते दिखे और हिंसा प्रभावित इलाकों में कुछ दुकानें और अन्य और अन्य प्रतिष्ठान भी खुले.

इसी बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इलाकों का दौरा किया और वहां का हालात जाना. दिल्ली की गलियों में सुरक्षा बलों की ओर से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि वह अफवाहों को रोकने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर रहे हैं.

और लोगों के बीच भरोसा पैदा करने के लिए प्रभावित इलाकों के आस पड़ोस में नियमित रूप से फ्लैग मार्च और बातचीत कर रहे हैं.

रविवार से दिल्ली पुलिस आयुक्त का पदभार संभालने जा रहे एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि लोग सुरक्षित महसूस करें और यह भी कि पुलिस उनके साथ है.

दूसरी ओर दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है 22 फरवरी से 26 फरवरी के बीच कुल 48 केस दर्ज किए गए हैं और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

वहीं करीब पुलिस ने 514 संदिग्ध लोगों को अभी तक पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है जांच के दौरान आगे और भी गिरफ्तारी की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: 

Please follow and like us:

1 COMMENT

Leave a Reply