Home वीडियो देश Coronavirus: India lockdown की वजह से नहीं पहुंच पा रहे ATM तो...

Coronavirus: India lockdown की वजह से नहीं पहुंच पा रहे ATM तो करें ये

19 views
1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉक डाउन का ऐलान कर दिया है. पीएम मोदी ने मंगलवार को देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि आज रात 12:00 बजे से देश में संपूर्ण लॉक डाउन होने जा रहा है.

Coronavirus, India lockdown,SBI, ICICI, kotak HDFC  Bank,

Coronavirus को रोकने के लिए देशभर में अगले 21 दिनों के लिए lockdown कर दिया गया है. ऐसे वक्त में अगर आपको किसी काम के लिए पैसे की जरूरत पड़ती है और आपके पास कैश नहीं है तो घबराइए नहीं. आप इस समय घर बैठे-बैठे मंगवा सकते हैं.

ये बैंक दे रहे हैं घर बैठे नगद की सुविधाएं:

Coronavirus, India lockdown,SBI, ICICI, kotak HDFC  Bank,

SBI, ICICI और kotak जैसे कई बड़े बैंक ग्राहकों के लिए यह सुविधा देते हैं. ICICI बैंक की वेबसाइट के मुताबिक घर पर डिलीवरी के लिए बैंक की वेबसाइट पर [email protected] service लॉग इन करना होता है, या कस्टमर केयर पर फोन करके भी इस सुविधा से जुड़ सकते हैं.

नगद मंगाने के लिए सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे के बीच अनुरोध कर सकते हैं. 2 घंटे के भीतर आपको जरूरत का पैसा मिल जाता है.

आप कितने मंगा सकते हैं नगद:

Coronavirus, India lockdown,SBI, ICICI, kotak HDFC  Bank,BANK CASH DELIVERY

ऐसे दो हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक मंगा सकते हैं इस पर ₹50 का एक शुल्क और इसी चार्ज पर 18 फ़ीसदी सेवा शुल्क जोड़ ले तो करीब ₹60 देने पड़ते हैं.

40 करोड़ ग्राहकों वाला एसबीआई भी डोर स्टेप डिलीवरी के तहत घर पर नगद मंगाने, पैसा जमा करने की सुविधा ग्राहकों को देता है. फिलहाल ये सुविधा सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगो या विशेष पंजीकरण वाले ग्राहकों के लिए हैं जिसका शुल्क ₹100 है.

अन्य बड़े बैंक भी दे रही है यह सुविधाएं:

देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक HDFC भी घर पर नगद मुहैया कराता है इसकी सेवा 5 से ₹25000 हो सकती है. इसके लिए 100 से ₹200 तक शुल्क बैंक लेता है. Kotak, axis और अन्य बैंक भी कुछ शर्तों के साथ सेवाएं देते है.

आपको एक और जानकारी दें दूं अगर आपके पास बैंक में रकम नहीं है और तुरंत रकम की जरूरत है तो इंस्टेंट लोन देने वाले तमाम फेंटेक कंपनियां भी आप की मददगार हो सकती है.

हालांकि यह रकम सीधे आपके खाते में आएगी जिसका इस्तेमाल कर ग्राहक घर बैठे बैंक से धन मंगा सकते हैं या डिजिटल लेनदेन कर अपनी जरूरत पूरी कर सकते हैं.

Please follow and like us:

1 COMMENT

Leave a Reply