Home ज्योतिष अपनी जन्मतिथि के अनुसार जानिए किस उम्र में होगी आपकी शादी (Marriage...

अपनी जन्मतिथि के अनुसार जानिए किस उम्र में होगी आपकी शादी (Marriage calculator by date of birth)

278 views
1
‎अंक शास्त्र कैलकुलेटर · ‎जन्मदिन के अनुसार
‎अंक शास्त्र कैलकुलेटर · ‎जन्मदिन के अनुसार

अपनी जन्मतिथि के अनुसार जानिए किस उम्र में होगी आपकी शादी (Marriage calculator by date of birth)

अंकशास्त्र का पुराने समय से बहुत ज्यादा महत्व रहा है. अंको का हमारे जीवन पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है, अंकशास्त्र में हम अपने जन्म तिथि से अपने किस्मत और भाग्य के बारे में जान सकते हैं. बहुत से लोगों का सवाल होता है कि मेरी शादी कब होगी. आज हम आपको आपके जन्मतिथि के अनुसार आपको बताएंगे कि आपकी शादी किस उम्र में होगी.

‎अंक शास्त्र कैलकुलेटर · ‎जन्मदिन के अनुसार, marriage date calculator hindu, love or arranged marriage prediction by date of birth calculator, when will i get married astrology by date of birth, free marriage prediction in hindi by date of birth, love marriage prediction by date of birth, free marriage prediction by date of birth, prediction by date of birth whether love or arranged marriage, love or arranged marriage prediction by date of birth free online,
‎अंक शास्त्र कैलकुलेटर – ‎जन्मदिन के अनुसार

अगर आपका जन्म 22 तारीख से पहले हुआ है तो अपनी जन्म तारीख में से तीन घटाएं. और अगर आपका जन्म 22 तारीख के बाद हुआ है तो अपनी जन्म तारीख में से दो घटाएं.

अंक शास्त्र कैलकुलेटर - ‎जन्मदिन के अनुसार
अंक शास्त्र कैलकुलेटर – ‎जन्मदिन के अनुसार

बहनों में से घटाने के बाद जो शेष बचा उसमें 6 जोड़ दें. अगर आप लड़की है तो अपनी उम्र 16 या 18 के बाद 1.6 जोड़ दें. और अगर आप लड़के हैं तो अपनी उम्र 21 के बाद 1.6 जोड़ दें. लेकिन वर्तमान समय में लड़के और लड़कियों की शादी अधिक उम्र में की जाती है इसलिए लड़कियों की उम्र 21 के बाद 1.6 जोड़े. और लड़कों के उम्र 25 के बाद 1.6 जोड़ें. इस तरह से आपकी शादी के उम्र का पता चल जाएगा.

चलिए एक उदाहरण के द्वारा इसे समझते हैं:

अंक शास्त्र कैलकुलेटर - ‎जन्मदिन के अनुसार
अंक शास्त्र कैलकुलेटर – ‎जन्मदिन के अनुसार

मानो आपका जन्म 5 जून 1993 को हुआ है तो इसको हम इस तरीके से देखेंगे. 5 में से 3 घटाएं तो हमारे पास 2 बचेगा, फिर उस दो मे हमने 6 जोड़ दिया तो हमारा अंक हो गया 8, फिर 8 में से हमने 6 जोड़ दिया तो हमारा अंक हो गया 14, फिर 14 में से हमने फिर से 6 जोड़ दिया तो हमारा अंक हो गया 20, और उस बीच में से हमने फिर से 6 जोड़ दिया तो हमारा अंक आएगा 26, अब 26 में हमने 1.6 जोड़ दिया तो हमारा अंक आएगा 27.6, यानी कि 27.6 उम्र में आपकी शादी हो जाएंगी.

 
 
Please follow and like us:

1 COMMENT

Leave a Reply

%d bloggers like this: