Ola Electric Scooters भारत में जल्द होगा लॉन्च, कम दाम में ज्यादा माइलेज!

0
2 views
Ola Electric Scooters भारत में जल्द होगा लॉन्च, कम दाम में ज्यादा माइलेज!


नई दिल्ली।
भारत की अग्रणी कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ओला (Ola) भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। साथ ही ओला भारत में मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने की कोशिश में कई राज्य सरकारों से बातचीत कर रही है। बीते दिनों ओला ने घोषणा की थी कि वह जल्द भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है और इस कोशिश से लोगों के सामने एक विकल्प आएगा, जहां लोग हीरो इलेक्ट्रिक, बजाज ऑटो, ओकीनावा समेत अन्य कंपनियों के साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ भी ध्यान देंगे। इन सबके बीच खास बात ये है कि ओला ने नीदरलैंड्स की कंपनी Etergo BV का अधिग्रहण किया है, जो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने में मदद करेगी। अगले साल जनवरी में ओला भारत में पहला स्कूटर लॉन्च कर सकती है।

ये भी देखें-भारत में जल्द लॉन्च होंगी Skoda और Volkswagen की 4 धांसू कारें, इनसे होगा मुकाबला

माइलेज जबरदस्त!
माना जा रहा है कि ओला भी ऐसे स्कूटर बनाने पर जोर देगी, जो कम दाम में बेहतर माइलेज दे। दरअसल, Etergo BV ने ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया है, जो सिंगल चार्ज पर 240 किलोमीटर तक चल सकता है। ऐसे में ओला की कोशिश रहेगी कि वह भी किफायती और ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर इंडिया में लॉन्च करे। अगर ओला को भारतीय स्कूटर बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनानी है तो उसे किफायती स्कूटर पर फोकस करना पड़ेगा। भारत में फिलहाल 20 मिलियन यानी 2 करोड़ स्कूटर हैं और यहां इलेक्ट्रिक स्कूटर को भविष्य की सवारी गाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है।

ये भी देखें-BMW ने किया कन्फर्म! जल्द आएगी All Electric Mini Countryman, देखें डीटेल

नीदरलैंड्स की कंपनी Etergo BV ओला के लिए बनाएगी स्कूटर

भारत में मैन्यूफैक्चरिंग हब
ओला की कोशिश है कि वह आने वाले समय में भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिये लोगों को एक ऐसे विकल्प से रूबरू कराए, जो बेहद जरूरी और किफायती है। इसी कोशिश में कंपनी ने टारगेट रखा है कि पहला स्कूटर लॉन्च करने के एक साल के अंदर 10 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचा जाएगा। फिलहाल Etergo BV प्लांट में ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बनाए जाएंगे, लेकिन ओला की कोशिश है कि वह भारत में ही पूरी तरह इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करे, ताकि लागत कम हो। इसके लिए कंपनी कई राज्य सरकारों से बातचीत कर रही है, ताकि यहां मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाया जाए।

ये भी देखें-Hero Splendor का जलवा जारी, भारत में इन टॉप 10 बाइक्स की बंपर बिक्री



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply