Prayagraj News: प्रयागराज के फूलपुर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, 13 गंभीर

0
2 views
Prayagraj News: प्रयागराज के फूलपुर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, 13 गंभीर


हाइलाइट्स:

  • प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव तिराहे पर स्थित देशी शराब के ठेके से सभी ने पी शराब
  • जिला प्रशासन ने शराब के ठेके को किया सील, एक सेल्समैन को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी
  • शराब पीने से घायल हुए लोगों को प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय में कराया गया भर्ती

प्रयागराज
उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जहरीली शराब पीने से मौत का मामला थमा नहीं था कि प्रयागराज के फूलपुर में सरकारी देशी शराब के ठेके की शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 13 लोगों को हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय प्रयागराज में भर्ती कराया गया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर प्रयागराज डीएम, एसएसपी और आबकारी विभाग के अधिकारी पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। माना जा रहा है कि शराब जहरीली थी। मौके पर पहुंचे सभी अधिकारी इस बात का पता लगा रहे हैं अखिलकार जहरीली शराब सरकारी ठेके की दुकान पर कैसे पहुंची।

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव तिराहे पर अगरापट्टी की रहने वाले रामबाबू जायसवाल दुकान के नाम से देशी शराब का ठेका है। हर दिन की तरह शुक्रवार की शाम से शराब पीने वालों का जमावड़ा लगा था। शराब पीने के कुछ देर बाद अचानक कई लोग एक-एक कर जमीन पर गिरने लगे। बाकी के बचे शराब पी रहे लोगों में भगदड़ सी मच गई। आलम यह रहा कि लोग जहरीली शराब का शोर मचाकर बोतल फेंककर भागने लगे।

शराब पीने से 5 लोगों ने तोड़ा दम
शराब पीने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 13 लोग गंभीर रूप से घायल है। उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल भेज दिया गया है। मरने वाले में इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजेश गौड़ के साथ पांच लोगों की मौत हो गई। इसमें बसंत लाल पटेल (55), शंभू नाथ मौर्य (55), राज बहादुर गौतम (50) निवासी अमिलिया और प्यारे लाल (48) निवासी खनसार शामिल है।

शराब पीने से 13 लोगों की हालत गंभीर
जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की हालत गंभीर है। इसमें ताराचंद्र निवासी कोनार, जगदीश निवासी माली का पूरा, प्रभूनाथ पटेल निवासी अमिलिया और एक अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई और लोगों को क्षेत्र के दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने मरने वालों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मौत किस वजह से हुई है पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है।

कई सरकारी ठेके की दुकान को किया गया सील
उधर, 5 लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और मौके पर जिला अधिकारी, एसएसपी और आबकारी विभाग के अधिकारी घटना की जांच में जुट गए हैं। प्रशासन ने अमिलिया तिराहे की दुकान के साथ फूलपुर इलाके की कई सरकारी शराब के ठेके को सील कर दिया है। एक सेल्समैन को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply