Home फिल्म समीक्षा बॉलीवुड आखिर कैसे बना शेरा सलमान खान का बॉडीगार्ड

आखिर कैसे बना शेरा सलमान खान का बॉडीगार्ड

35 views
0

आखिर कैसे बना शेरा सलमान खान का बॉडीगार्ड

 

Salman Khan bodyguard Shera:

Salman Khan bodyguard Shera

Salman Khan bodyguard Shera

 

सलमान पर लोगो का करियर बर्बाद करने का आरोप लगता रहा है, लेकिन जिनका करियर उन्होंने बना दिया वह ने भगवान मानते हैं। सलमान को भगवान मानने वालों की कड़ी में एक नाम उनका बॉडीगार्ड शेरा का भी आता है। शेरा पिछले 20 सालों से सलमान का बॉडीगार्ड है।

इंटरनेशनल स्टार जस्टिन बीबर जब भारत आए तो शेरा ही उनके पर्सनल बॉडीगार्ड थे। 10 मई को जस्टिन बीबर का मुंबई में कंसर्ट हुआ था। खबरों की मानें तो सलमान नहीं शेरा को जस्टिन बीबर के बॉडीगार्ड के लिए हरी कमेंट किया था।

शेरा जब सलमान के बॉडीगार्ड नहीं थे तब वह भारत आने वाले सेलिब्रिटीज को गार्ड करते थे। शेरा को फिर से एक बार यह काम करने का मौका मिला था। सलमान के बारे में तो हर दिन कुछ ना कुछ तो छपता ही आता है। लेकिन आज हम आपको उस शेरा के बारे में बताएंगे जिसने सल्लू को सलमान खान बना दिया।

सलमान के सक्सेस में शेरा का भी बहुत बड़ा हाथ है। शेरा एक्सिक फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं, उनका असली नाम गुरमीत सिंह जौली है। बचपन में शेरा का पढ़ाई में मन नहीं लगता था, जैसे तैसे उन्होंने की स्कूल की पढ़ाई खत्म की। शेरा शुरू से ही अपनी बॉडी बनाने पर ध्यान देते थे। शेरा छोटे सही किसी ना किसी बॉडीबिल्डिंग कंपटीशन में पार्टिसिपेट करते रहते थे, रेगुलर जिम जाते थे साथ ही वह अपने पापा के साथ ऑटोमोबाइल कंपनी में भी काम करते थे।

Salman Khan bodyguard Shera

Salman Khan bodyguard Shera

18 साल के बाद शेरा ने मिस्टर मुंबई और मिस्टर महाराष्ट्र जैसे बड़े बॉडीबिल्डिंग कंपटीशन में भाग लिया। उनकी बॉडी को देखते हुए एक बॉडीगार्ड कंपनी ने उन्हें जॉब ऑफर की। इस जॉब में शेरा को भारत आने वाले सेलेब्रिटीज का गार्ड बन्ना होता था। शेरा को इस काम में मजा आने लगा। 1995 में एक पार्टी के दौरान शेरा की मुलाकात सलमान खान से हुई। इसके बाद एक बार सलमान खान चंडीगढ़ गए जहां भीड़ में वह बुरी तरह फंस गए। तब सोहेल खान ने सोचा कि सलमान को एक किसी अच्छे बॉडीगार्ड की जरूरत है, तब उनके दिमाग में शेरा का नाम आया। सोहेल शेरा के फिजिक से काफी इंप्रेस थे।

शेरा ने 1993 में टाइगर सिक्योरिटी कंपनी के नाम से एक कंपनी भी खोली थी। सोहेल ने शेरा से कांटेक्ट भी किया, और शेरा से पूछा कि भाई के साथ हमेशा रहोगे तब शेरा ने हां कह दिया तब से शेरा आज तक सलमान खान के साथ है। जहां पूरी दुनिया यहां तक की लड़कियां भी सलमान को सलमान भाई का कहकर वही शेरा सलमान को मालिक कहते हैं।

Salman Khan bodyguard Shera

Salman Khan bodyguard Shera

एक इंटरव्यू में शेरों ने कहा था “मालिक मेरे लिए सब कुछ है, वह मेरे भगवान है माली जहां जाते हैं मैं उनके साथ होता हूं, मैं उनको मैं खरोच तक नहीं आने देता।”एक बार का किस्सा बताते हुए सेना ने बताया “एक बार मालिक इंदौर गए मैं भी उनके साथ था, वहां मालिक को देखने के लिए भीड़ लग गई और भीड़ इतनी ज्यादा थी कि कार का आगे बढ़ना मुश्किल हो गया था तब मैं कार से उतरा और कार के आगे भागने लगा। मैं करीब 8 किलोमीटर तक भागा जिससे कार आसानी से पास हो सके।”

Salman Khan bodyguard Shera

Salman Khan bodyguard Shera

यह किस्सा सुनकर यही लगता है कि शेरा सलमान की परछाई है। शेरा सलमान के लिए सिर्फ एक बॉडीगार्ड नहीं बल्कि उनकी फैमिली का हिस्सा है। जब शेरा सलमान के बॉडीगार्ड बने थे तब उन्होंने पगड़ी पहनना छोड़ दिया था और अपने बाल भी कटवा लिए थे। शेरा का कहना था कि “पगड़ी के साथ में भीड़ को काबू नहीं कर पाता इसलिए ऐसा करना जरूरी था। शेरा का एक बेटा है जिसका नाम टाइगर है। सलमान टाइगर को अपना भतीजा मानते हैं। खबरों के अनुसार सलमान शेरा को बॉलीवुड में लॉन्च करने की तैयारी भी कर रहे हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply