Home टेक्नोलॉजी New year पर telecom companies देने वाले है users को बढ़ा झटका,...

New year पर telecom companies देने वाले है users को बढ़ा झटका, फिर से बढ़ेंगे recharge के rate

30 views
0

New year पर telecom companies देने वाले है users को बढ़ा झटका, फिर से बढ़ेंगे recharge के rate

Indian telecom companies to raise tariff

एक बार फिर से telecoms companies अपने रिचार्ज के रेट को बढ़ाने वाली है, आपको बता दें कि इन कंपनियों ने 3 दिसंबर को अपने tariff plans में 40% का इजाफा किया था। लेकिन सूत्रों का कहना है कि एक बार फिर ये companies अपने tariff plans ko बढ़ाने वाली है।

Indian telecom companies to raise tariff

भारत में जितने भी telecom companies हैं यह सभी TRI के अंदर आते हैं। टेलीकॉम कंपनियों के लिए TRI ही नया नियम और शर्तें लागू करता है। जितने भी टेलीकॉम कंपनियां है जैसे कि- Jio, Airtel, Vodafone इत्यादि, इन सब टेलीकॉम कंपनियों का एक यूनियन होता है, जिसका नाम है COAI यानी silver operator association of India.

Indian telecom companies to raise tariff
Rajan S. Mathews

COAI का कहना है कि, “Per user generate revenue मात्र 115 Rs. ही है, इसे हमें बढ़ाकर 200 Rs. करना है।”इसे हम इस उदाहरण से समझ सकते हैं कि अगर कोई user ₹200 या 250 Rs. का रिचार्ज करवाता है तो इससे company को 115 Rs. प्रॉफिट होगा, जिसे यह कंपनी बढ़ाकर 200 Rs.करना जाता है।”

आपको बता दें कि अगर per user generate revenue को यह कंपनी 200 कर देती है तो जो रिचार्ज यूजेस 200 Rs. में करते हैं वही यूजर्स को अब 250 Rs. देने होंगे।

COAI के COO Rajan S. Mathews ने एक इंटरव्यू में कहा कि “जो भी रेवेन्यू मे हम बढ़ोतरी कर रहे हैं उसका 30 प्रतिशत हमें सरकार को देना पड़ता है।”

 

यह सारे companies नए साल के शुरुआत में ही अपने users को बुरी खबर देने वाला है क्योंकि 3 दिसंबर को इन telecom companies अपने tariff plans में 40% का इजाफा और अब जल्द ही फिर से बढ़ोतरी करने वाला है। अब देखना यह है कि किस तारीख को ये companies अपने टैरिफ प्लांस में बदलाव करती है।

Please follow and like us:

Leave a Reply